हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड बोर्ड ने ‘स्क्वायर पोर्ट शिपयार्ड प्राइवेट लिमिटेड’ के विलय को सैद्धांतिक मंज़ूरी दी

इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन कॉन्ट्रैक्टिंग सर्विसेज़ में अग्रणी, हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (बीएसई: 532467) ने घोषणा की है कि उसके बोर्ड ने ‘स्क्वायर पोर्ट शिपयार्ड प्राइवेट लिमिटेड’ के विलय के लिए “सैद्धांतिक मंजूरी” दे दी है, यह कंपनी अर्थात्‌ हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के साथ दोनों व्यवसायों की ताकत और ताल-मेल को संयोजित करने और सभी स्टेकहोल्डर्स के बेहतर हित में, शेयरहोल्डर्स, लेनदारों, स्टॉक एक्सचेंज, एनसीएलटी , सेबी और अन्य सभी स्टेट्यूटरी/एप्लीकेबल अथॉरिटी के अनुमोदन के अधीन है। हाल ही में, कंपनी ने घोषणा की है कि उसे मुलवाड एफपी में यूज़र शुल्क संग्रह एजेंसी के रूप में कार्य करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से 4.40 किमी से 56.00 किमी तक पैव्ड शोल्डर (बैठाए गए पत्थर) के साथ 2 लेन तक चौड़ीकरण के लिए कर्नाटक राज्य में एनएच 218 बीजापुर हुबली सेक्शन पर कार्य आदेश दिया गया है। पुरस्कृत परियोजना का मूल्य 2.59 करोड़ रुपये है।इससे पहले, कंपनी ने बताया था कि उसे बीजी शिर्के कॉन्स्ट. टेक. प्राइवेट लिमिटेड से पहाड़ी गोरेगांव-1473, शिरधोन-III, खोनी-1374, नावडे-1449, सीपीडब्ल्यूडी-1447, तलोजा-1415/16, ठाणे-1453 और कनमवारनगर-1180 में स्थित विभिन्न स्थलों की खुदाई के लिए मेसर्स हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड को वर्क ऑर्डर प्राप्त हुआ है। पुरस्कृत परियोजना का मूल्य 30 करोड़ रुपये है।

हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड भारत के तेजी से विकसित हो रहे इंफ्रास्ट्रक्चर लैंडस्केप में सबसे आगे है, जिसने स्ट्रेटिजिकली हाई-क्वॉलिटी और विश्वसनीय इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) अनुबंध सेवाएं प्रदान करने के लिए समर्पित एक व्यावसायिक कार्यक्षेत्र के विकास में कदम रखा है। राष्ट्र-निर्माण प्रक्रिया में बढ़ती मांग के जवाब में, हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड तेजी से उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभरा है।
पिछले कुछ वर्षों में, हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने ईपीसी और हाइब्रिड एन्युइटी मॉडल दोनों एक्सक्यूशन मेथड का उपयोग करते हुए, महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम के लिए लीडिंग प्रोडक्ट्स को सफलतापूर्वक शुरू करके रिमार्केबल माइलस्टोन हासिल किए हैं। विशेष रूप से, कोविड-19 महामारी से पैदा हुई चुनौतियों के बावजूद, 2019 में वाकन पाली राजमार्ग का सफल समापन हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण था।
कंपनी ने प्रेस्टीजियस समृद्धि एक्सप्रेसवे के पैकेज 11 को अपनाकर और प्रोजेक्ट एक्सक्यूशन में एक्सीलेंस द्वारा कमिटमेंट प्रदर्शित करते हुए एनएच 48 हाईवे प्रोजेक्ट में योगदान देकर अपनी उपस्थिति को और मज़बूत किया।

About Author