सनी लियोनी और डेनियल वेबर समर्थित वेलनेस ब्राण्ड – राइज़ पहुंचा शार्क टैंक 3 के कैम्पस स्पेशल एपिसोड में

शार्क टैंक इंडिया 3 ने पहली बार अपने अनूठे प्रयास में 18 साल और उससे अधिक उम्र के स्टूडेंट्स आन्त्रप्रेन्योर के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं। इस कैम्पस स्पेशल एपिसोड के साथ उनके अलग आइडियाज को एक प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराया जा रहा है। उन युवा दूरदर्शियों में राइज़ के साहिल मनराल और धुव्र वर्मा भी शामिल हुए। इस ब्राण्ड के माध्यम से, 21 वर्षीय स्टूडेंट आन्त्रप्रेन्योर साहिल एक सेहतमंद और खुशहाल लाइफस्टाइल देने की चाहत रखते हैं। वेलनेस की जरूरतों के लिए एकमात्र समाधान बनने की सोच के साथ, राइज़ समस्याओं के हल की एक व्यापक रेंज पेश करता है जिसे प्रीमियम सामग्रियों के साथ तैयार किया जाता है।

शार्क टैंक इंडिया के अपने अनुभव के बारे में साहिल बताते हैं, “कैम्पस स्पेशल एपिसोड के लिए शार्क टैंक इंडिया में आना मेरे और धुव्र के लिए बेहद ही रोमांचक अनुभव था। एक तरह से शुरूआत से लेकर राष्ट्रीय टेलीविजन पर आने के हमारे सफर के समापन के रूप में है। हमने टैंक में राइज़ को पूरी शिद्दत से पिच किया। हमने वेलनेस को लेकर अपने गहरे जुड़ाव और ब्राण्ड के विज़न के बारे में बताया। इस अनुभव ने वेलनेस को आगे बढ़ाने और लाइफस्टाइल में बेहतर बदलाव लाने के राइज़ के संकल्प को और मजबूती दी। अंत कैसा रहा, उससे फर्क नहीं पड़ता; यह तो उस सफर, आगे बढ़ने और वेलनेस की दुनिया में गहरा प्रभाव डालने के हमारे मकसद के बारे में है।“

राइज़ का सफर 2023 में शुरू हुआ जब साहिल और धुव्र ने मार्च महीने में इस आइडिया को आकार दिया और अप्रैल में किचन में प्रयोग करना शुरू कर दिया। बाजार का विस्तार से अध्ययन करने पर उन्होंने कुछ खास ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए अपने बार्स में कैफीन को शामिल कर लिया। उन्होंने बेहद छोटे स्तर पर हर हफ्ते बार्स बनाने के साथ शुरूआत की। राइज़ ने बाइट्स को शामिल करने के लिए प्रोडक्ट की रेंज बढ़ाई। प्री-रेवेन्यू चरण में ही राइज़ के अनोखे प्रोडक्ट्स की तरफ लोगों का ध्यान जाने लगा, जिसकी वजह से सनी लियोने और डेनियल वेबर ने उनके साथ साझेदारी की और उन्हें मदद दी। वैसे उन्हें शुरूआती पैसे अपने पेरेंट्स से मिले, लेकिन डेनियल और सनी द्वारा 30 लाख के निवेश से उन्हें आगे बढ़ने में काफी मदद मिली। प्रीबायोटिक्स, मिनरल्स, फाइबर और प्रोटीन जैसे पोषक तत्वों से बने राइज़ एनर्जी बार्स के साथ दिन की शुरूआत करनी हो या फिर मेलाटोनिन पाउडर, वलेरियन एक्सट्रैक्ट और कैमोमाइल एक्सट्रैक्ट युक्त राइज़ ड्रीम बाइट्स के साथ एक सुकूनभरी नींद का आनंद लेना हो। या फिर राइज़ ब्लिस बाइट्स के साथ मेन्सट्रुअल पेन से राहत पाइए, जोकि खास हर्ब्स, विटामिन, पोटेशियम और मैग्नीशियम से बने हैं। राइज़ का मकसद लाइफस्टाइल में बेहतर बदलाव लाने के लिए लोगों को प्रेरित करना है। इतने लुभावने सफर के बावजूद, शार्क ने आखिरकार उनके ब्राण्ड को नहीं चुना, वहीं नमिता थापर ने 45 लाख के वैल्युकएशन के लिए 6% की इक्विटी को लेकर चिंता भी जाहिर की।

शार्क टैंक इंडिया के सभी नए सीजन को प्रभावी ब्राण्डों का काफी सहयोग मिला है, जिससे इसके प्रभाव को और बल मिल रहा है। एक्को को-प्रजेंटिंग पार्टनर के रूप में अपना पूरा सहयोग दे रहा है और लगातार तीन साल से साझेदारी को बरकरार रखा है। पोकरबाजी को-प्रजेंटिंग स्पॉन्सर के रूप में शामिल हुआ है और को-पावर्ड बाय अपग्रेड के सहयोग से यह शो अपनी पहुंच और प्रभाव को काफी अच्छी तरह बढ़ा रहा है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, बैंकिंग पार्टनर के रूप में आगे आया और आईसीआईसीआई डायरेक्ट, यूनिचार्म के सोफी फेमिनाइन केयर ब्राण्ड पार्टनर स्पॉन्सर के रूप में शामिल हुए। इन अहम साझेदारियों से शो की स्थिति मजबूत हो रही है।

देखिए, राइज़ का प्रेरक सफर, शार्क टैंक इंडिया 3 के कैम्पस स्पेशल एपिसोड में, केवल सोनी लिव पर!

About Author